Flash Sale! to get a free eCookbook with our top 25 recipes.

साप्ताहिक समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन प्रत्येक पात्र परिवार का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण करवाना करें सुनिश्चित-एडीएम श्री गोयल

भीलवाड़ा, 20 मार्च। जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी के निर्देशानुसार अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्री राजेश गोयल की अध्यक्षता में सोमवार को विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों की योजनाओं, कार्यक्रमों व गतिविधियों से जुड़ी प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक के दौरान एडीएम श्री गोयल ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुश्ताक खान से जिले में कोविड की स्थिति के संबध में जानकारी ली। साथ ही निर्देश दिए कि जिले में मौजूद ऑक्सीजन प्लांट की मॉकड्रिल करवाई जाए। इस पर सीएमएचओ डॉ खान ने बताया सभी ऑक्सीजन प्लांट अच्छी अवस्था में हैं तथा हर महीने इन प्लांट की मॉकड्रिल भी करवाई जाती है। साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में दवाइयों की कोई कमी नहीं हैं।

एडीएम श्री गोयल ने बैठक के दौरान जिले के प्रत्येक पात्र परिवार का मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में पंजीकरण करवाए जाने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने सीएमएचओ डॉ खान को निर्देश दिए कि ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी,  चिकित्सा विभाग की टीमों तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की संपूर्ण जानकारी आमजन तक पहुंचाए तथा योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करें, ताकि कोई भी पात्र परिवार योजना से वंचित ना रहें।

सम्पर्क पोर्टल पर कोई भी मामले 6 माह से अधिक लंबित ना रहें

अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री राजेश गोयल ने राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के संबंध में विभागवार लंबित प्रकरणों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर कोई भी मामले 6 माह से अधिक लंबित ना रहें। साथ ही सीएमओ, पीएमओ, एम-सजग पोर्टल, लाइंस पोर्टल आदि पर लंबित प्रकरणों की नियमित समीक्षा करने को भी कहा।

बैठक में सीईओ जिला परिषद डॉ शिल्पा सिंह, एडीएम सिटी श्री ब्रह्मालाल जाट, उपखंड अधिकारी श्री विनोद कुमार, नगर परिषद आयुक्त श्री हेमाराम, सहायक निदेशक सांख्यिकी विभाग श्री बी.एल. आमेटा सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
—000—

Spread the love