Flash Sale! to get a free eCookbook with our top 25 recipes.

राज्य सरकार द्वारा जारी एमनेस्टी योजना विद्युत चोरी व कटे हुए कनेक्शनों की बकाया राशि के प्रकरणों के तहत विद्युत विभाग द्वारा उपभोक्ताओं को शिविर में दी गई राहत

भीलवाड़ा, 21 मार्च। माननीय मुख्यमंत्री की बजट घोषणा की पालना में आम उपभोक्ताओं को राहत प्रदान करते हुए अजमेर डिस्कॉम द्वारा एमनेस्टी योजना लागु की है।

अधिशाषी अभियंता (पवस) अ.वि.वि.नि.लि भीलवाड़ा श्री ओ.पी. खटोड़ ने बताया कि भीलवाडा वृत्त में इस योजना से उपभोक्ताओं को लाभावित करने के लिए विशेष शिविर आयोजित किये जा रहे है, जिसमें 31 दिसम्बर 2022 तक बनाये गये विद्युत चोरी के लम्बित प्रकरणों की प्रशमन राशि 25 प्रतिषत एवं वैधानिक दायित्व 40 प्रतिषत जमा करा कर निस्तारित की जा रहे है इसी प्रकार कटे हुए कनेक्शनों की राशि एक मुश्त जमा कराने पर ब्याज राशि की शत प्रतिशत छूट प्रदान की जा रही है।

कार्यालय अधिशाषी अभियन्ता (प.व.स.) अ.वि.वि.नि.लि. भीलवाडा द्वारा मंगलवार को खण्ड कार्यालय में शिविर का आयोजन किया। जिसमें दिसम्बर-2022 तक बनाई गई विद्युत चोरी की 42 एनओएस वीसीआर का निस्तारण एवं दिसम्बर 2022 से पूर्व कटे हुए 35 एनओएस कनेक्शनों में भी ब्याज राशि की छूट दी गई।

इस शिविर में उपभोक्ता श्री नारूलाल पुत्र गोपी लाल पूर्बिया, किशनावतों की खेडी की वीसीआर राशि 6,02,229 रुपये के एवज में 98562 रूपये जमा करवाकर निस्तारण किया गया। इसकी प्रकार से उपभोक्ता श्री हरीश प्रजापत पुत्र मोती लाल प्रजापत की बकाया 120358 रुपये के एवज में 57820 रूपये जमा करवाकर निस्तारण किया गया । योजना लागु होने के उपरान्त अब तक 77 उपभोक्ताओं से 19.81 लाख रूपये की वसूली की गयी एवं 8.31 लाख रूपये की छूट प्रदान की गयी। यह योजना सभी श्रेणी की उपभोक्ताओं के लिये लागु की गयी है। योजना में नियमानुसार विद्युत उपभोक्ताओं के प्रकरणों का निस्तारण कर राज्य सरकार की योजना के अनुरूप राहत प्रदान की जा रही है व उपभोक्ता भी अपने प्रकरण निस्तारित करवाकर संतुष्टि का अनुभव कर रहे है। अतः उपभोक्ता 31मार्च से पूर्व इस योजना लाभ उठा सकते है।
—000—

Spread the love