Flash Sale! to get a free eCookbook with our top 25 recipes.

संभागीय आयुक्त श्री मेहरा नेे महंगाई राहत शिविर का किया आकस्मिक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा, सौंपे मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड

भीलवाड़ा, 8 मई। संभागीय आयुक्त श्री बी.एल. मेहरा ने  आमेसर, भोजपुरा व बदनोर  में आयोजित महंगाई राहत कैम्प एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर का आकस्मिक  निरीक्षण किया।

श्री मेहरा ने शिविर के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित परिवेदनाओं के निस्तारण की प्रगति ली।

निरीक्षण के दौरान महंगाई राहत शिविर में लाभार्थियों को सरकार द्वारा दी जा रही विभिन्न 10 योजनाओं में उन्हें प्राप्त योजनाओं के लाभ के मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड संभागीय आयुक्त श्री बी.एल. मेहरा ने सौंपे।

कैंप में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा शिविर में गोदभराई, अन्नप्राशन संस्कार बालिका जन्मोत्सव व प्रवेशोत्सव भी मनाया गया।

संभागीय आयुक्त श्री मेहरा नेे शिविर में उपस्थित लाभार्थियों की मंहगाई राहत कैंपों के माध्यम से दी जा रही राहत योजनाओं की विस्तृत जानकारी देकर अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान शिविर में उपस्थित ग्रामवासियों में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए खासा उत्साह नजर आया।

संभागीय आयुक्त श्री मेहरा ने कैंप में प्रत्येक काउण्टर पर जाकर कार्मिकों द्वारा किए जा रहे कार्याे के सम्पादन एवं प्रगति की जानकारी ली। श्री मेहरा ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि आमजन को उनकी पात्रता के अनुसार योजनाओं का समुचित लाभ मिलना चाहिए।साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को महंगाई राहत कैंप में अधिक से अधिक लोगों को राज्य सरकार की योजनाओं से जोड़कर लाभान्वित कर प्रगति लाने की बात कही।

उन्होंने शिविर प्रभारी द्वारा लाभार्थियों के लिए की गई व्यवस्थाओं को सराहनीय बताते हुए आगे आयोजित सभी शिविरों में ऐसी ही अच्छी व्यवस्था करने एवं अधिकाधिक लाभार्थियों के रजिस्ट्रेशन करवाकर राहत देने के लिए निर्देश दिये।

शिविर में एसडीएम श्री चन्द्र प्रकाश वर्मा, एसडीएम निशा सहारण, तहसीलदार श्री बीएल सैन चौधरी सहित सभी विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।
—000—

Spread the love